बिहार के मंत्री तेजप्रताप ने शुरू कराया दुश्मन मारन अनुष्ठान

पटना। बिहार में एक बार फिर लालू यादव और उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव चर्चा का सबब बन गए हैं। हाल ही में लालू ने अपने घर का मेन दरवाजा बदल दिया है। लेकिन फिर भी उनके पेट्रोल पम्प के नाम नोटिस जारी किया गया है। जिसके बाद स्वास्थय मंत्री ने अपने घर पर एक अनुष्ठान कराना शुरू कर दिया है। इस अनुष्ठान का नाम है दुश्मन मारण अनुष्ठान।

बता दें कि लालू ने अनुष्ठान के लिए मुख्य तौर पर मड़ई तैयार की गई है। एस अनुष्ठान से सियासत में हलचल मच सकती है। पिछले कुछ दिनों से लालू का परिवार जमीन को लेकर घोटालों के आरोप झेल रहा है। जिसको लेकर लालू की बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के यहां आईटी ने छापेमारी की थी। जिसमें ईडी ने उनके सीए को गिरफ्तार कर लिया था और अब तेजप्रताप को उनके पेट्रोल पम्प को लेकर नोटिस मिल गया है। लालू के घर पर छाय मुसिबतों के बादलों को छाटने के लिए ही ये अनुष्ठान का रास्ता निकाला गया है।

ज्यादातर तेजप्रताप सिंह अपने खाने पीने और रहने सहने की वजह से चर्चाओं में बने रहते हैं। तेजप्रताप सोशल मीडिया पर भी काफी छाय रहते हैं फिर चाहे वो मुरली बजाते हुए हो या जलेबी छानते हुए। आए दिन उनकी कोई न कोई फोटो वायरल होती ही रहती है। एक फोटो तो खुद तेजप्रताप ने ही शेयर की थी जिसमें वो अपने मौसेरे भाई की शादी में बग्घी पर बैठे नजर आए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू के यहां चल रहे इस अनुष्ठान को दो दिन हो गए हैं। ये अनुष्ठान एक झोपड़ीनुमा बने मंड़प में रात 8 बजे से लेकर 11 बजे तक किया जाता है। लालू ने इस अनुष्ठान के लिए खास पंडित बुलाएं हैं। लालू के घर में ये अनुष्ठान एक हफ्ते तक किया जाएगा। इस बीच किसी को भी लालू के घर जाने की इजाजत नहीं है। कहते हैं ये अनुष्ठान दुश्मन मरण अनुष्ठान जरूर है लेकिन ये किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं है। बल्कि बिहार का भला सोचते हुए ये अनुष्ठान किया जा रहा है। ताकि कोई बिहार पर बूरी नज़र न डाल सके।