सृजन घोटाला: धरने पर बैठे तेजस्वी यादव, इस्तीफा दें सीएम-डिप्टी सीएम

बिहार। बिहार में इन दिनों सृजन घोटाला खूब सुर्खियों में छाया हुआ है। मानसून सत्र के तीसरे दिन भी 871 करोड़ के घोटाले को लेकर विधानसभा में खूब हंगामा हुआ है। आरजेडी विधायक सृजन घोटाले को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। विधानसभा में आरजेडी विधायकों का हंगामा देख कर सदन की कार्यवाही को भी स्थगित करना पड़ गया। लेकिन कार्यवाही को स्थगित करने के बाद भी काफी देर तक हंगामा चलता रहा।

srijan scam,cm nitish kumar,deputy cm,sushil modi,tejashwi yadav,rjd,lalu yadav
tejaswi yadav protest

 

सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही आरजेडी विधायकों ने सृजन घोटाले को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। वही इस सब के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विधानसभा परिसर में धरने पर बैठ गए। तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से इस्तीफा मांगा। तेजस्वी यादव ने कहा है कि इस केस को सीबीआई को भले ही सौंप दिया हो लेकिन इसमें आरोपियों को बचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि सृजन घोटाले में आरोपियों को बचाने का काम किया जा रहा है पर वह ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इसमें कई जिले शामिल हैं।

वह जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के नीचे बैठ गए। करीब आधे घंटे तक पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने भाई तेजप्रताप और अन्य साथियों के साथ धरने पर बैठे रहे थे। तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम पर 871 करोड़ के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया। इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस मामले में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को इस्तीफा देना होगा। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे।