बिहार की लड़की को शादी के नाम पर दो बार बेचा

पटना। यह घटना पटना जिले की एक गांव की है जहां पर मां और बेटी को काम दिलाने के नाम पर एक युवक नें हरियाणा के भिवानी में लाकर शादी के नाम पर दो बार बेचा। जब लड़की अपने गांव जाने की जिद्द करने लगी तो युवक उसे लेकर कोर्ट गया जिसके बाद सारा मामला साफ हुआ। लड़की के मां को युवक ने नौकरी का झांसा देकर हरियाणा में लेकर आया था।

महिला के अनुसार उसके पति के बिमारी में उसने गांव के ही एक व्यक्ती से 30 हजार रुपये उधार  लिए थे जिसको वापस करने के लिए उसके पास रुपये नही थे। जिसका फायदा उठाकर उस व्यक्ति ने उसे और उसकी बेटी को काम दिलाने के नाम पर हरियाणा लेकर आया। जहां लड़की की मां को बहला कर उसकी बेटी की दो शादियां करवा दी। शादी करवाने वाले युवक का कहना है की दोनों शादियों मे वह 70-70 हजार रुपये लेकर कराता था। जिसमे गांव का वह व्यक्ति भी रुपये लेता था। जब दोनो लड़को ने उसे छोड़ दिया तो लड़की घर आने की जिद्द करने लगी थी।

वही महिला का पति हमेशा बिमार रहता था। जिसकी वजह से महिला ने काफी लोगो से उधार ले लिया था। जिसमे गांव के ही एक युवक से महिला ने 30 हजार रुपये उधार ले लिया, उसी युवक ने ही उसे काम के नाम पर हरियाणा के भिवानी लाया। कुछ दिनों तक महिला को एक भट्टे पर काम दिलाया जहां पर उससे ईट का काम करवाया।

लेकिन कुछ दिन के बाद ही महिला के लड़की की शादी बस स्टैंड पर रह रहे एक लड़के से करा दी गई, लेकिन कुछ दिन बाद ही लड़के ने उसे छोड़ दिया और लड़की फिर से मां के पास आ गई लेकिन लड़की की शादी फिर से दुसरे लड़के के साथ कर दी गई। पोल तब खुली जब इस लड़के ने भी लड़की को कुछ दिनों के बाद छोड़ दिया।

लड़की ने बताया की उसकी दोनों ही शादियां उससे जबरन की गई। और वह यहां नही रहना चाहती ,हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई शिकायत नही दर्ज की है। और लड़की के हर शादी मे बिचौलिये ने 70 हजार रुपये लिए है लड़की की उम्र महज 19 साल उसकी मां बता रही है,लेकिन लड़की को सामने से देखने पर वह 13 साल की लग रही है।