नीतीश ने मोदी सरकार पर लगाया नकल करने का आरोप

पटना। केंद्र सरकार की ओर से सरकारी मुलाजिमों की गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने के फैसले के बाद एक के बाद एक राजनेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई केंद्र सरकार के इस फैसले से खुश है तो कोई नाराज हो रहा है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर नकल करने का आरोप लगाया है। नीतीश कुमार का कहना है, ‘मैं तो बीते11 साल से लालबत्ती लगी गाड़ी नहीं चढ़ता हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि ‘मैं जो करता हूं, केंद्र उसे दोहराता है।’

वहीं गाड़ी से लाल बत्ती हटाने पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि बिहार के मंत्री गाड़ी पर लाल बत्ती का इस्तेमाल करते ही नहीं है। जो लोग लालबत्ती की गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं उन्हें इस बात की फिक्र होनी चाहिए। जबकि स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी कहा कि वो और ना ही उनके माता-पिता लालबत्ती का इस्तेमाल करते हैं।

हालांकि केंद्र सरकार की ओर से सिर्फ अभी इस बात की घोषणा की गई है लागू नहीं किया गया है। इसके बाबजूद केंद्रीय मंत्री गिरिराज से ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार दी है। गिरिराज सिंह ने बिहार के शेखपुरा में खुद ही गाड़ी उतारी। गाड़ी से लाल बत्ती हटाने के बाद गिरिराज ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि वो केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आम और खास में कोई फर्क नहीं होता है। सभी लोगों को अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार देनी चाहिए. फैसले की जानकारी मिलते ही गाड़ी से लाल बत्ती हटा दी।