मिर्जापुर में बड़ा रेल हादसा टला, ट्रैक पर रखा था पत्थर

नई दिल्ली। रेलवे प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी रेल हादसों को रोकने में वह नाकाम दिख रहा है। कानपुर देहात के बाद मिर्जापुर में सोमवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर बड़े पत्थर पड़े मिले, समय रहते उन्हें हटाया गया और एक बड़ा रेल हादसा टल गया।

मिर्जापुर के जिगना रेलवे स्टेशन के गेट नंबर-14 पर सोमवार की सुबह दिल्ली से हावड़ा की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस के नीचे पत्थर आ जाने से इंजन खराब हो गया। चालक ने सूझबूझ से एक बड़ा रेला हादसा होने से बचा लिया। घटना को देख ट्रेन में मौजूद यात्रियो नें रेल प्रशासन की घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। बवाल की जानकारी के बाद मौके पर पहुँचे रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को शांत कराने की कोशिश की।

स्टेशन मास्टर के मुताबिक शरारती तत्वों ने एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर रखे होंगे। इंजन के नीचे वहीं पत्थर आ जाने से वह खराब हो गई। फिलहाल यात्रियों को शांत कराते हुए मालगाड़ी का इंजन लगाकर दुरुंतो एक्सप्रेस को अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। वहीं मामले को गंभीरता से लेकर आईजी रेलवे ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।