पटना एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टला ,विमान में मौजूद थे 174 यात्री

बिहार। पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम बड़ा हादसा होते-होते टला है। टेक-ऑफ के दौरान दिल्‍ली जाने वाली इंडिगो के विमान का टायर रनवे पर ही फट गया। विमान में 150 यात्री थे। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला। इस बीच पटना आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स रोक दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक फ्लइट के दौरान तेज आवाज के साथ इंडिगो विमान का टायर फट गया। विमान में संसद के जीएसटी सम्‍मेलन में शामिल होने कई वीआइपी भी जा रहे थे।

दुर्घटना के बाद यात्रियों को आपातकालीन गेट से बाहर निकाला गया। सूत्रों द्वारा पता चला है की विमान में अचानक कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसे भांप कर टेक-ऑफ के दौरान पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इस कारण तेज आवाज के साथ टायर फट गया। दुर्घटना के दौरान पायलट ने विमान पर नियंत्रण बनाए रखा नहीं तो कई यात्रियों की जान भी जा सकती थी।

पटना एयरपोर्ट के वरीय अधिकरीयों ने बाताया है की विमान की मरम्‍मत के बाद ही एयरपोर्ट से अगली फ्लाइट टेक-ऑफ या लैंड करेगी। एयापोर्ट निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया का दावा है की परिचालन को जल्‍द-से-जल्‍द बहाल कर दिया जाएगा। लेकिन, सूत्र बताते हैं की इस काम में देर रात तक का समय लगेगा। तब तक एयरपोर्ट पर कोई भी विमान टेक-ऑफ या लैंड नहीं कर सकेगा। ऐसे में सुशील मोदी सहित बिहार के कई बड़े नेताओं के जीएसटी सम्‍मेलन में शामिल होने दिल्‍ली जाने के कार्यक्रम पर ग्रहण लग गया है।