भोजपुरी फिल्मों के स्टार हैं निरहुआ

नई दिल्ली। निरहुआ नाम से अपनी पहचान बनाने वाले दिनेश लाल यादव को कौन नही जानता होगा आज। आज के समय में वो बहुत बड़े भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार बन गए हैं।

निरहुआ की दों फिल्में निरहुआ चलल ससुराल-3 और निरहुआ चलल अमेरिका का मुहूर्त बुधवार को मुंबई में किया गया निरहुआ के बारें में एक बात बता दें हम आपकों कि निरहुआ की लाइफ बहुत स्ट्रगल वाली हैं आज वो जो भी हैं अपने मेहनत के बदौलत हैं वो कहते हैं ना हिम्मतें मर्दा तो मदद ए खुदा कुछ ऐसी ही कहानी निरहुआ उर्फ दिनेश लाल यादव की भी हैं।

निरहुआ गाजीपुर के टंडवा गांव के रहने वाले हैं जब वे छोटे थे तब उनके घर की माली हालत ठीक नहीं थी एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पिता की महीने की कमाई मात्र 3500 रुपये थी और सिर्फ 3500 रुपये में पूरे परिवार का खर्चा चलता था निरहुआ के परिवार में 7 लोग थे 3500 रुपये में 7 लोगों का खर्चा उठाना कोई मामूली बात नहीं हैं।
आपकों बता दें कि निरहुआ के पिता चाहते थे कि निरहुआ नौकरी करे क्योकि पैसे की ज्यादा जरुरत थी लेकिन हम सब के निरहुआ का दिल तो नौकरी में लगता ही नही था उनका दिल तो गायकी में लगता था। निरहुआ अपने चचेरे भाई बिरहा गायक लाल यादव से काफी इम्प्रेस हुए और उन्हीं की तर्ज पर गायकी की फील्ड में कदम बढ़ाया।

निरहुआ को 2001 में बनी दो एलबम बुढ़वा में दम बा और मलाई खाए बुढ़वा से पहचान मिली इसकी बदौलत वो धीरे-धीरे भोजपुरी के स्टार बन गए। और आज वो भोजपुरी फिल्मों में अपने गायकी और अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करते हैं।