भटिंडा पुलिस को मिली राहत,शादी की सालगिरह और जन्मदिन पर मिलेगी छुट्टी

भटिंडा। पंजाब पुलिस कर्मियों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है,दरअसल घरेलू पार्टी और धार्मिक फंक्शन में अकसर पुलिस बल को तैनात किया जाता है जिस कारण पुलिस वोलों को छुट्टी नहीं मिल पाती है। अब पंजाब पुलिस के जवान भी अपने जन्मदिन,शादी और सालगिराह पर छुट्टी ले सकते है। शुक्रवार को इस बात की पुष्टि करते हुए एस.एस.पी नवीन सिंगला ने कहा की अगर किसी पुलिस वाले को छुट्टी चाहिए तो उसे केवल लिखित में एक अर्जी देनी होगी जिसके बाद उसे हर हाल में छुट्टी दे दी जाएगी,अगर वह पुलिसकर्मी उस दिन काम करना चाहता है तो वह काम कर सकता है।

आपको बता दें की बीते 17 जून को ए.डी.जी.पी लॉ एंड आर्डर रोहित चौधरी ने वैलफेयर मीटिंग के दौरान बताया था की पारिवारिक कार्यक्रमों जन्मदिन और शादी की सालगिराह के दिन पुलिसवालों व अधिकारियों को छुट्टी मिलनी चाहिए,उनके इस आर्डर को बुधवार को लागू कर दिया गया है। पूरे पंजाब में भटींडा ही एकमात्र ऐसा जिला है,जहां पर ऐसी छुट्टी देने की पहल की गई है। पुलिस वाले हमेशा ही जनता की सेवा में अपनी ड्यूटी देते है,उन्हें हर त्यौहार वाले दिन जगह-जगह पर जनता की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है,लेकिन वह लोग खुद के किसी प्रोग्राम में नहीं शामिल हो पाते है इसलिए इस मुहिम को लागू किया जा रहा है।

आने वाले कुछ समय में पंजाब के अन्य जिलों में भी इसे लागू कर दिया जाएगा,उन्होंने कहा है की पुलिसवालों के जन्मदिन का रिकार्ड तो पुलिस डिपार्टमैंट के पास होता ही है, लेकिन उनकी सालगिरह की तारीख का डाटा पुलिस के डिपार्टमैंट के पास नहीं होता,ऐसे में जो लोग सालगिरह पर छुट्टी अप्लाई करेंगे तो उनका डाटा डिपार्टमैंट में अपलोड कर लिया जाएगा।