नीतीश राजग में होंगे शामिल : मांझी

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और उन्होंने दावा किया कि नीतीश आने वाले दिनों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो जाएंगे। मांझी ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “नीतीश कुमार भाजपा से मिलने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इतनी तैयारियों के बाद अचानक जद (यू) का चुनाव से अलग हट जाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को फायदा पहुंचाने की कवायद है।

 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जद (यू) अध्यक्ष राजग में शामिल हो सकते हैं। राजग के घटक दल में शामिल ‘हम’ के प्रमुख ने कहा कि जिस तरह नीतीश कुमार नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं या जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे जाहिर होता है कि वह भाजपा से मिलने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर नीतीश राजग में आते हैं तो उनका स्वागत किया जाएगा। वहीं, भाजपा की बिहार इकाई पर निशाना साधते हुए मांझी ने कहा कि यहां के नेता सहयोगियों को तरजीह नहीं देते। उन्होंने भाजपा को सलाह दी कि किसी भी आंदोलन या कार्यक्रम से पहले सभी सहयोगी दलों से विचार-विमर्श कर लेना चाहिए।