बिहार के बेतिया में आग से जलकर 12 दुकानें खाक

बेतिया। बिहार में पश्चिम चंपारण (बेतिया) जिले के सिकटा थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात आग लगने से 12 दुकाने जलकर खाक हो गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अनवार अहमद ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि सिकटा स्टेशन चौक के निकट एक मिठाई की दुकान में शॉट सर्किट से देर रात आग लग गई।

उन्होंने बताया कि दुकान में एक सिंलेडर रखा था जो फट गया और आग तेजी से फैल गई। धीरे-धीरे आग आस पास के किराना की दुकान में भी फैल गई और 12 दुकानें जलकर खाक हो गई। घटनास्थल पर किसी तरह के अग्निशमन यंत्र के सही समय पर न पहुंच पाने के कारण अागजनी पर तुरन्त नियंत्रण नहीं किया जा सका। इस कारण लोगों के सामने दुकानें जलती रही और उनके पास खड़े होकर देखने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा।सिलिंडरों के विस्फोट के कारण कोई भी व्यक्ति आग बुझाने का साहस नहीं जुटा पा रहा था।

हर कोई दहशत के कारण अपनी जान बचाने और परिवार के साथ दूर स्थान पर जाकर आग बुझने का इंतजार करता रहा। अागजनी में 6 होटल, सब्जी दुकान, किराना दुकान, जेनरेटर सेट, मीट दुकान, पान दुकान,चाय दुकान, मिठाई दुकान आदि खाक हो गए। सिलेंडरों विस्फोट थमने के बाद किसी प्रकार आग पर काबू पाया गया। दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए काफी समय तक मशक्कत करनी पड़ी।