विराट और मेरी खेल शैली बिल्कुल अलग : रहाणे

नई दिल्ली। धर्मशाला में चौथे और आखिरी टैस्ट में पहली बार कप्तानी संभाने वाले अजिंक्या रहाणे ने भारत को सीरिज पर अपना कब्जा करने में अपनी भूमिका निभाई। रहाणे का कहना है कि उनके और विराट कोहली के खेल का तरीका एक दूसरे से बिल्कुल अलग है। जहां एक ओर विराट काफी अक्रामकता के साथ खेलते हैं तो वहीं दूसरी तरफ मैं शांत रहकर अपना गेम खेलता हूं।

रहाणे ने उनकी आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के गुरूवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि मैं काफी गौरान्वित हूं कि मुझे भारतीय चीम की कप्तानी करने को मौका मिला। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विराट एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनके खेलने की शैली मुझसे बिल्कुल अलग है, विराट को चोट लगने के कारण ही मुझे टीम की कप्तानी करने का मौका मिला।

जहां एक तरफ मैं शांत रहकर अपना खेल खेलता हूं वहीं विराट पिच पर काफी अक्रामकता के साथ खेलते हैं। लेकिन यही हम दोनों के गेम की खासियत है और इसमें हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर आता है। ”रहाणे ने कहा-स्लेजिंग बल्लेबाज का ध्यान भंग करने और धैर्य खत्म करने के लिए की जाती है। मेरे साथ जब कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो मैं उनकी तरफ देखकर बस मुस्कुरा देता हूं।”

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे कप्तानी करने का एक अवसर मिला जिसमें मैंने टीम को जीत भी दिलाई। लेकिन हमारे कप्तान विराट हैं जो इस खेल के सबसे बेहतर बल्लेबाज होने के साथ-साथ वर्सेटाइल हैं। रहाणे के साथ उनकी आईपीएल टीम पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ भी मौजूद थे। स्मिथ ने विराट और रहाणे की कप्तानी पर एक बार फिर कहा कि विराट अपनी भावनाओं को पूरी दुनिया के सामने दिखाते हैं लेकिन रहाणे बड़े ही शांत ढंग से खेलते हैं।