पेट की चर्बी घटाने के लिए पिएं ये ड्रिंक…

नई दिल्ली। कौन नहीं चाहता फिट रहना, किसे अपने पर्वार की सेहत की परवाह नहीं होती। ऐसे में हम हर उस तरीके को अपनाते हैं जिससे हमारा स्वास्थय बना रहें। जी हां मानसिक रूप से स्वस्थय रहने के लिए शारीरिक रूप से भी स्वस्थय रहना जरूरी है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीके और ड्रिक्स के बारे में जिससे आप अपनी सेहत का खयाल रख सकते हैं-

– आजकल बाजार में कई तरह की हर्ब वाली चाय आती हैं जो वेट लाॅस के साथ स्किन में ग्लो लाने में भी काफी सहायक होती है। इन्हें आजमाकर आप इसके अनेक फायदे उठा सकते हैं।

– अक्सर हम देखते हैं कि हममें से कई लोगों को डाइजेशन में काफी परेशानी होती है। खाना खाने के बाद बेचैनी होना, कच्ची डकार आना आदि समस्याओं के बारे में लोग शिकायत करते रहते हैं। ऐसे में आप ग्रीन टी को अपना सकते हैं। खास तौर पर खाने के बाद इसे लेने से डाइजेशन में मदद मिलती है।

– मेथी के अनेक गुणों के बारे में तो आपने सुना ही होगा। जिन लोगों को शरीर में सूजन की समस्या रहती है उनके लिए ये काफी सहायक होती है। मेथी को रात को भिगोकर रखे और बाद में इसे पिएं।

– इन सब उपायों के अलावा सुबह-सुबह एक गिलास गरम पानी पीना भी काफी अच्छा होता है। इससे शरीर का फैट बर्न होता है और छरहरी काया पाते हैं।