टाटा मोटर्स ने लांच की नई कार टाटा टिगोर

नई दिल्ली। युवाओं में तेज रफ्तार की कार की मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स ने हैक्सा के लांच होने के मात्र दो महीने के अंदर ही अपनी नई कार को बाजार में उतार दिया। बुधवार को कंपनी ने अपने नए स्टाइलबैक टाटा टिगोर को लांच किया। कंपनी द्वारा बताए गए इस कार के विवरण में बताया गया कि इस नए वर्ग में जोरदार, दमदार और लीक से हटकर डिजाइन वाली रोमांचकारी पेशकश की है। कंपनी ने टिगोर के स्टाइल को और बढ़ाते हुे कुछ नए एक्सपेरिमेंट किए हैं और यह इंपैक्ट डिजाइन दर्शन पर आधारित उनकी तीसरी गाड़ी है।

टाटा टिगोर रेवोट्रॉन 1.2ली (पेट्रोल) वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.7 लाख रुपये, और मुंबई एक्स-शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये से शुरू है जबकि रेवोटॉर्क 1.05 लीटर (डीजल) वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.6 लाख रुपये और मुंबई एक्स-शोरूम कीमत 5.91 लाख रुपये है जबकि टिगोर देशभर में उपलब्ध होगी।

लांच के अवसर पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने कहा, “भारत की पहली ‘स्टाइलबैक’ टाटा टिगोर इस सेगमेंट में स्टाइल के नए दौर की शुरुआत करेगी। परफेक्शन के मायनों पर खरी उतरने वाली टिगोर पर कंपनी द्वारा डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर ध्यान देने के प्रयासों का नतीजा है।” कंपनी चाहती है कि लोगों को टाटा मोटर्स में ही आॅप्शन मिल सकें। टिगोर का बाहरी पहलू भी स्मार्ट तरीके से डिजाइन किया गया है जिससे ये दिखने में भी काफी अटरैक्टिव है।

इस कार की इंटेलीजेंट इंजीनियरिंग इसे बाकी कारों की तुलना में अलग बनाती है। अन्य की तुलना में इस कार में लैगरूम काफी ज्यादा है और कार का टोटल स्पेस 24यूटिलिटी है। बाहर से खूबसूरत दिखने के साथ-साथ इसकी परफॉरमेंस और ड्राइविंग डायनमिक्स भी काफी आकर्षक है। टिगोर को पेट्रोल तथा डीजल वेरिएंट्स – रेवोट्रॉन 1.2ली (पेट्रोल इंजन) तथा रेवोटॉर्क 1.05ली (डीजल इंजन) में उपलब्ध कराया जाएगा और साथ ही अपनी श्रेणी में अग्रणी ड्राइविंग डायनमिक्स का भरोसा भी है। दोनों इंजनों को मल्टी-ड्राइव मोड, इको एवं सिटी में पेश किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में कंपनी सचिव ने बताया कि इस साल नेक्सान भी बाजार में लाई जाने वाली है।