भारत गैस की पेशकश, पेटीएम से भुगतान

नई दिल्ली। मोबाइल पेमेंट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम ने भारत गैस के साथ साझेदारी कर समूचे देश में उसके ग्राहकों को पेमेंट-ऑन-डिलीवरी सुविधा की पेशकश की है। भारत गैस का इस्तेमाल करने वाले जल्द ही देशभर में चार करोड़ से अधिक घरेलू उपभोक्ता अपने पेटीएम वालेट से नगदविहीन भुगतान का विकल्प प्राप्त कर सकेंगे। गैस की डिलीवरी हो जाने पर ग्राहक अपने पेटीएम क्यूआर कोड का इस्तेमाल कर डिलीवरी ब्वाय को भुगतान कर सकेंगे। यह सरल और त्वरित भुगतान पद्धति ग्राहकों के भुगतान को तीव्रतर एवं सुविधाजनक बनाने के साथ ही साथ प्रत्येक डिलीवरी में समय की बचत भी करेगी।

paytm

भारत गैस के 400 से अधिक डीलर्स वर्तमान समय में पेटीएम के साथ पेमेंट-ऑन-डिलीवरी की अनुमति प्रदान करेंगे। इससे उन हजारों डिलीवरी ब्वायज को राहत मिलेगी, जिन्हें रोजाना काफी नकदी को हैंडल करने का झंझट उठाना पड़ता था। पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण वासीरेडडी ने बताया, “हम भारत को एक नकदविहीन अर्थव्यवस्था बनाने के मिशन पर कार्य कर रहे हैं और डिजिटाइजिंग यूटिलिटी बिल भुगतान हमें इस लक्ष्य को हासिल करने में प्रमुख भूमिका निभाएगा। भारत गैस के साथ हमारी यह साझेदारी हमारे ग्राहकों के भुगतान के अनुभव को बदल देगी।”

भारत गैस के ग्राहक पहले अपने गैस के लिए ऑनलाइन भुगतान करते थे। अब उनके पास डिलीवरी के समय भुगतान का एक और सुविधाजनक भुगतान विकल्प उपलब्ध हो गया है।