उबले अंडो के पानी का ऐसे करे प्रयोग, होगें अनेक फायदे

नई दिल्ली। अंडों के फायदे के बारें में अमूमन सभी को पता होगा इसलिए ऐसा कहा जाता हैं कि सुबह उबालकर रोज दो अंडे जरुर खाए। अंडे खाने से कई बीमारियां दूर होती हैं। और आप भी स्वस्थ रहते हैं। लेकिन अबतक आपकों केवल अंडों के फायदे के बारें में पता था आज हम आपकों उबले अंडे के पानी के फायदे के बारे में बताएंगे जिन्हें जान आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि अंडों के भी और उसके पानी के भी फायदे।

खाद का करता हैं काम
बागवानी का शौक होता हैं कुछ लोगों को तो यहां ये काम आ सकता हैं हां अगर आप फ्लैट में रहते हैं और आपकों बागवानी का शौक हैं तो आप 3 से 4 गमलों में भी आसानी से बागवानी कर सकते हैं। ऐसा नहीं हैं कि आपकों बागवानी के लिए दूसरों से ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नही हैं। उबले हुए अंडे के छिलकें या उसका पानी आप खाद्य के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक बहुत अच्छा खाद्य साबित हुआ हैं ये बात हाल में भी किए गए अध्ययन में साबित हुई हैं।

पौधे के लिए हैं उपयोगी
शायद आपकों पता नहीं हैं कि ये तत्व पौधों के लिए काफी उपयोगी होता हैं। पौधों को अपनी कोशिकाओं के विकास के लिए इन सारे तत्वों की जरुरत होती हैं जो उन्हें मिट्टी में पोषक तत्वों की कमी हो रही हैं और बाजार में आर्गेनिक खाद काफी मंहगे होते हैं और आसानी से मिलते भी नहीं तो आप उबले अंडों के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।