सोशल मिडिया पर ज्यादा एक्टिव रहना रिश्ते के लिए बन सकता है खतरा

नई दिल्ली। आज के दौर में किसी का पास समार्टफोन ना होना एक दम से ना मानने वाली बात है। जैसी भागती-दौड़ती जिंदगी है उसमें समार्टफोन एक जरुरत है। कभी काम के सिलसिले से तो कभी मंनोरंजन की दृष्टि से स्मार्फोन का इस्तेमाल हर किसी की आदत है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादा सोशली एक्टिव रहना आपके रिलेशनशिप को खराब कर रहा है।

 

एक अध्ययन में पता चला है कि सोशल मीडिया किसी भी रिश्ते को बनाने और तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।जो लोग अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा सोचते हैं, वो लोग फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं। जरूरत से ज्यादा फोटो अपलोड करते हैं और जो लोग ज्यादा असुरक्षित फील करते हैं वो सोशल मीडिया पर अपने फोटोज ज्यादा शेयर करते हैं।

जो लोग अपने रिश्ते में ज्यादा खुश और सबसे ज्यादा सुरक्षित फील करते हैं, वो सोशल मीडिया से उनके रिश्ते को दूर रखने की कोशिश करते हैं क्योंकि ऐसे लोग सोचते हैं कि उन्हें अपने रिश्ते को दुनिया को दिखाने की जरूरत नहीं है।कई बार ऐसा होता है कि लोग सोशली एक्टिव और लाईक्स के चक्कर में अपने पार्टनर को इगनोर करने लगते हैं।अगर आप के साथ भी ऐसा है तो अपनी इस आदत को सुधार लें। रिश्ते को ज्यादा अहमियत दें।