GST लागू होने से पहले कई कपंनिया दे रही हैं ढेरों ऑफर

नई दिल्ली। जीएसटी लागू होने से पहले अगर आप कार, कपड़े या इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो 1 जुलाई से पहले आपके पास गोल्डन चान्स हैं। खुदरा दुकानदार और डीलर जी.एस.टी लागू होने से पहले कंपनिया अपने पड़े माल को तेजी से हटाने की जुगाड़ में हैं।
टीवी, सेट, रेफ्रिजेटर, एयर कंडीशनर और वॉशिंग मशीनों के दामों में अच्छी-खासी कटौती की गई हैं। सैमसंग, पैनसॉनिक, हिताची और विडियोकॉन एलजी जैसै बड़े ब्रैंडस कुछ न कुछ ऑफर जरुर दे रहे हैं।

कार बाइक
जीएसटी से पहले अपना स्टॉक क्लीयर करने के लिए कार कंपनिया शानदार ऑफर्स दे रही हैं। महिंद्रा, हौंडा, फोर्ड, निसान, फॉक्सवैगन जैसी कंपनियां विभिन्न मॉडलों पर अच्छा-खासा डिस्काऊंट ऑफर कर रही हैं। इनके अलावा, मर्सिडीज-बेंज इंडिया यहां असेंबल की गई कारों और एसयूवीज की कीमतें 7.5 लाख रुपए तक घटा दी हैं। सीएलए, जीएलए, सी-क्लास, ई-क्लास, एस-क्लास, जीएलसी, जीएलई, जीएलएस और मर्सिडीज-मेबैक एस500 जैसे नौ मॉडलों को जी.एस.टी. से फायदा होगा और ये थोड़े किफायती होने जा रहे हैं।

जेएलआर ने भी भारत में अपने 3 मॉडलों के दामों में 4लाख रुपए तक की कटौती की हैं। इतना ही नहीं अगर हम बात करें ऑडी की तो ग्राहकों को लुभाने में आडी भी पीछे नही हैं। 30 जून तक खरीददारी पर विभिन्न मॉडलों पर 10 लाख रपए तक की छूट का ऑफर दिया हैं। बीएमडब्ल्यू 7.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर ग्राहकों को फाइनैंसिग फैसिलिटी दे रहा हैं। इसके साथ ही कंपनी 3 साल के लिए कॉम्प्लीमेंट्री सर्विस और मैंटनेंस पहले साल के लिए फ्री इंश्योंरेंस और 4 सालों तक अस्योर्ड बायबैक ऑफर दे रही हैं।