चौथे चरण के चुनाव से पहले चला सघन चेकिंग अभियान

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी ज़ोरो पर है , 19 फरवरी को तीसरे चरण के मतदान है तो वहीं चौथे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार शुरु हो गया है। आगामी 23 फरवरी को चौथे चरण में 53 विधानसभा सीट के लिए मतदान होने है जिसमे जिला हमीरपुर की भी 2 विधानसभा सीटे है। एक हमीरपुर सदर और दूसरी राठ विधानसभा सीट जिनके लिए चौथे चरण में वोटिंग होनी है। मतदान से पहले मतदाताओ का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने उन्हें लालच देना भी शुरू कर दिया है जिसका खुला उदाहरण पुलिस के चलाए गए सघन अभियान में देखने को मिला

पूरे जिला में पुलिस ने चेकिंग का सघन अभियान चलाया जिसमे पुलिस ने गाड़ियों की चेकिंग के दौरान साड़ियां ,शराब और पैस बरामद किए है, इससे यह साफ पता चलता है कि सभी पार्टीयां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को लुभाने की तैयारियों के साथ चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए तैयार थी।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया की जिला हमीरपुर में चौथे चरण के चुनाव जो 23 फरवरी को है उसी को मध्यनजर रखते हुये सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमे मतदाताओ को लुभाने और दूसरी तरह से मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्रियां वितरित होने की सम्भावना के कारण चेकिंग अभियान चलाया गया है। इसमें गाड़ियों की चेकिंग के दौरान साड़ियां, शराब और नगद 86000 रुपये बरामद किए गए है। उन्होने बताया कि ये अभियान पूरे जिला में चलाया गया है जिसमें सुमेरपुर थाना क्षेत्र मे चेकिंग के दौरान मारुती कार यूपी 91 के 2880 से सात पेटी विदेशी शराब भी बरामद की गयी।

सन्तोष चक्रवर्ती, संवाददाता