फ्लर्टिंग में भी बरते सावधानी वर्ना टूट जाएगी दोस्ती

नई दिल्ली। फ्लर्टिंग सेहत के लिए अच्छी होती है…..ऐसे डॉयलाग आपने फिल्मों में सुने होंगे। रियल लाइफ में भी फ्लर्टिंग आम बात है। वैसे तो फ्लर्टिंग से अक्सर खुशनुमा माहौल ही बना रहता है, लेकिन अगर कुछ बातों का ध्यान नहीं दिया जाए तो फ्लर्टिंग सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। फ्लर्टिंग के चक्कर में ऐसा हो सकता है कि आप अपनी दोस्ती खो दें।

 

अक्सर प्यार की शुरुआत करने के लिए लोग फलर्टिंग का सहारा लेते हैं। इससे उन्हें ये जानने में आसानी होती है कि लड़की उनके इस बिहेवियर को किस तरह से हैंडिल कर रही है। फ्लर्टिंग तो सही है, लेकिन तरीका सहज होना चाहिए। फ्लर्टिंग करते समय इस बात का ध्यान दें कि आप अकेले हैं या ग्रुप में ये काम कर रहें हैं। अगर आप चार दोस्तों के बीच बैठकर फलर्ट कर रहें हैं तो ये हो सकता है कि लड़की खुद को असहज महसूस करने लगे। हंसी-मजाक के बीच इस बात का ध्यान रखें कि लड़की को कभी असहज महसूस ना करें।

फ्लर्टिंग के लिए थोड़ी-बहुत छेड़खानी तो ठीक है, लेकिन हाथ से टच करना आपके लिए खराब हो सकता है। आंखों से देखने पर भी ध्यान दें। आप तो प्यार में पागल या हंसी-मजाक में फ्लर्टिंग कर रहें हैं, लेकिन हो सकता है कि आपकी ये हरकत लड़की को नाराज कर दे। इस बात का ध्यान जरुर रखें।

लड़की से दोस्ती करने से पहले उसकी सहेली को पटाने का फार्मूला अब पूराना हो चुका है। अब इस तरह के नुस्खे से सबसे पहले तो आप उस लड़की को नाराज कर देंगे और फिर वो अपनी सहेली को हिदायत देगी की वो आपसे दूर रहे। अगर आपके दिल में कुछ हो तो धीरे-धीरे जिससे आप प्यार करते हैं उसको बता दें। अगर ऐसी कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो प्यार में या मजाक में भी आप अपनी दोस्ती को नहीं खोएंगे।