BCCI ने टीम इंडिया के लिए बनाया स्पेशल कैंप, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले करेगी अटेंड

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियो के लिए एक शिविर का आयोजन करेगी। शिविर को लेकर कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने इसकी जानकारी दी। चौधरी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आगामी बैठक में टीम इंडिया के लिए एक शिविर का आयोजन करने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच में सीरीज को लेकर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए शिविर आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसके लिए बहुत कम समय रह गया है, लेकिन हम इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या कर सकते हैं। टीम इंड़िया फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने में व्यस्त है। ये सीरीज मुंबई में 24 दिसंबर टी-20 मैच के साथ खत्म होगी। इसके चार दिन के बाद टीम इंडिया दो महीने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौर पर चली जाएगी, जहां वो तीन टेस्ट, छह वन-डे और तीन टी-20 के अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषने द्विपक्षीय सीरीज का मान बढ़ाने के लिए 9 टीमों के बीच टेस्ट लीग और 13 टीमों के बीच वन-डे लीग के लिए हरी झड़ी दे दी है। इनकी शुरुआत 2019 या 2020 में हो सकती है। टेस्ट लीग में 9 टीमें दो साल में 6 सीरीज खेलेंगी।
इनमें से तीन सीरीज घर में जबकि तीन सीरीज विदेश में होंगी। ऐसे में सभी टीमों को कम से कम दो या ज्यादा से ज्यादा 5 मैच खेलने को मिलेंगे। सभी मुकाबले पांच दिवसीय होंगे। फिर वर्ल्ड टेस्ट लीग चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के  बीच द्विपक्षीय सीरीज की संभावना कम है और चौधरी ने कहा है कि उनकी टीम इसका हल निकालने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘किसी भी वर्ल्ड कप या चैंपियनशिप में क्या सभी 20 टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलती है? इसलिए तरीका निकाला जाएगा।’