कुंबले से नाराज़ BCCI, शुरू की नए कोच की तलाश

नई दिल्ली। कुंबले की फीस बढ़ाने की मांग को लेकर BCCI उनसे नाराज हो गया है लिहाजा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है और इसके लिए BCCI ने कोच पद के लिये आवेदन मंगवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें अनिल कुंबले को वर्तमान कोच होने की वजह से सीधी एंट्री मिली है। पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन के बाद सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति उनका इंटरव्यू लेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई निष्पक्ष तौर पर प्रसांशकों की टीम का एक ऐसा प्रतिनिधि हो जो प्रक्रिया पर नज़र रखे। इसके लिए मौजूदा कोच कुंबले को इंटरव्यी प्रक्रिया में सीधे प्रवेश मिलेगा। बीसीसीआई की आज की घोषणा से ये साफ हो गया है कि BCCI के आला अधिकारी कुंबले के प्रदर्शन से खुश नहीं है। इसकी वजह हा कि कुंबले ने खिलाड़ियों के अनुबंध और अपने वेतन में बढ़ौतरी को लेकर उन्होंने काफी आक्रामक रवैया अपनाया।

बता दें कि कुंबले का कार्यकाल सिर्फ तब तक ही रहेगा जब तक 1 से 18 जून तक चलने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी खत्म नहीं हो जाती। भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज और पूर्व टेस्ट कप्तान 46 वर्षीय कुंबले को पिछले साल 23 जून 2016 को टीम का कोच बनाया गया था। कुंबले के कोच रहते भारत ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रा खेले और सिर्फ एक गंवाया। इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती। कुंबले के नाम 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट दर्ज हैं।