घर में बनी रहेगी बरकत, जीवन में आएगी खुशहाली

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि आप घर में पूजा पाठ सब कर रहें हैं। अपना काम मेहनत से करते हैं, लेकिन फिर भी घर में बरकत नहीं हो रही। घर में बरकत होने का सीधा मतलब होता है हर तरीके से सुख समृद्धि का होना। घर में पैसे होने से केवल घर में बरकत नहीं मानी जाती। घर में सुख शांति बनी रहती है और घर में सभी तरह की खुशियां होना ही बरकत होती है।

 

घर में बरकत लाने के लिए कोई पहाड़ तोड़ने का काम नहीं करना है। इसके लिए बहुत ही आसान से उपाय हैं जिन्हें करके आप घर में बरकत सला सकते हैं। घर में स्त्री का सम्मान करें। आप के घर में जो भी स्त्री हो उसका सम्मान करें।दक्षिण दिशा में पैर करके ना सोएं।

आपकी जितनी दान करने की क्षमता हो उतना दान करें। दान जरुरतमंदों को करें।नल से पानी का टपकना आर्थिक क्षति का संकेत है। अगर आपके भी घर में भी ऐसा है तो टपकते नल को जल्द से जल्द ठीक करवाएं।घर में क्रोध, कलह और रोना-धोना आर्थिक समृद्धि व ऐश्वर्य का नाश कर देता है इसलिए घर में कलह-क्लेश पैदा न होने घर में जितना हो सके सफाई रखे| घर के चारों कोने साफ हों, खासकर ईशान, उत्तर और वायव्य कोण को हमेशा खाली और साफ रखें।

यदि आप अपार धन की इच्छा रखते हैं तो सबसे पहले हनुमानजी से अपने पापों की क्षमा मांगकर प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ते हुए 5 मंगलवार बढ़ के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर उनके मंदिर में रखकर आएं।अपने घर में सुख शांति बनाएं रखें। इन उपायों को अपनाएंगे तो घर में बरकत बनी रहेगी।