बरेली काजी: मदरसों में 15 अगस्त मनाएंगे लेकिन राष्ट्रगान गाए बिना

बरेली। उत्तर प्रदेश में शिक्षा परिषद ने 11 अगस्त को जारी किए गए सर्कुलर में कहा कि सभी मदरसे 15 अगस्त को तिरंगा फहराए और साथ ही राष्ट्रगान भी गाएं वहीं अब खबर है कि बरेली के काजी ने शहर के मदरसों से कहा कि वो स्वतंत्रता दिवस मनाए लेकिन बिना राष्ट्रगान गाए। काजी का कहना ये योगी सरकार का तुगलकी फरमान है राष्ट्रगान में कुछ शब्द ऐसे हैं जो अल्लाह के प्रति गैर वफादार है। काजी ने कहा कि हम मदरसों में 15 अगस्त मनाएंगे लेकिन राष्ट्रगान गाए बिना।

bareilly qazi, barelvi, madrasas, celebrate, i day, national anth
bareilly qazi

बता दें कि यूपी में मदरसा शिक्षा परिषद ने एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि मदरसों में तिरंगा फहराया जाए साथ ही राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रवादी गीच भी गाए जाएं इतना ही नहीं 15 अगस्त के इतिहास पर विचार भी विमर्श करें। यूपी सरकार ने सभी मदरसों को निर्देश दिया है कि 15 अगस्त के समारोह की वीडियो और फोटोग्राफी कराई जाए। वहीं चौधरी से संबद्ध राज्य मंत्री बल्देव सिंह औलख ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी आदेश का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चौधरी ने कहा कि जिस तरह तमाम लोग होली, दिवाली, और दशहरा मनाते हैं। वैसे ही पूरा देश 15 अगस्त और 26 जनवरी मनाता है। मदरसों को इससे अलग नहीं देखना चाहिए सभी कार्यक्रमों को वीडियोग्राफी कराने को कहा है। इस चीज की कभी भी जांच हो सकती है कि किस मदरसे में 15 अगस्त मनाया गया और किसमें नहीं और अगर कोई मदरसा इसमें आदेश न मानने वाला निकला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।