29 सितंबर से पहले-पहले निपटा लें बैंक के सारे काम, चार दिन बंद रहेगा बैंक

नई दिल्ली। त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है और साथ ही बैंक की छुट्टियों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। जिसकी वजह से लगातार चार दिन के लिए बैंक बंद रहेगा। क्योंकि इस बार 4 दिनों का लंबा वीकेंड है। लिहाजा अगर आपका कोई भी बैंक का काम अटका है तो आप आने वाले चार दिन से पहले-पहले निपटा लीजिए ताकि बाद में आपको परेशान न होना पड़े। आपके लिए ये जानना जरूरी है कि त्योहारों के समय पर आपको कैश की जरूरत पड़े तो बैंक किन दिनों में बंद रहने वाले हैं।

4 days bank closed
4 days bank closed

बता दें कि अगर आपको बैंक में चेक जमा कराना है, ड्राफ्ट बनवाना है, पैसे जमा कराने-निकालने हैं तो आपको इन तारीखों का ध्यान रखना होगा। बैंको में कैश डिपॉजिट, नए खाते खुलवाने, एफउी बनवाने-एफडी तुड़वाने के लिए बैंक जाना है तो इन तारीखों को बैंक न जाएं। इन तारीखों में आप बैंक के कामकाज निपटा नहीं पाएंगे। बैंक 29 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक बंद रहेगा। वहीं 23-24 सितंबर को भी बैंक बंद रहेगा।

वहीं आखिरी दिन तक एटीएम के भरोसे न रहें इसके अलावा एटीएम से भी पैसे निकाल लें क्योंकि लगातार 4 दिन बैंकों में छुट्टी रहने के चलते लोग एटीएम के भरोसे ही रहेंगे। लगातार 4 दिन बैंक बंद रहने की सूरत में एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। अक्सर लगातार छुट्टी के दौरान आखिरी दिन आते-आते एटीएम भी कैश से खाली हो जाते हैं। हालांकि बैंकिंग ऑफिशियल्स ने भरोसा दिलाया है कि एटीएम में कैश की कमी नहीं होने दी जाएगी।