‘बैंक चोर’ के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने जताई आपत्ति

मुंबई। सेंसर बोर्ड की गाज इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही यशराज की फिल्म ‘बैंक चोर’ पर गिरी है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के टाइटल पर ही एतराज किया है और मिली जानकारी के अनुसार, निर्माताओं से इसे बदलने को कहा है।

उनका कहना हैं कि ये अपशब्द लग रहा हैं ऐर वो इसे पास नही कर सकते बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिल्म के मेकर्स को लगा कि फिल्म में जैसे ये शब्द आएगा तो लोग जोर-जोर से हसेंगे लेकिन ऐसा नही होगा उन्होंने चालाकी से ऐसा टाएटल रखा जो अपशब्द जैसा सुनाई दें हमनें उन्हें ट्रोल से लेकर फिल्म में जहां-जहां ये शब्द इस्तेमाल हुआ हैं सभी जगह बटलने को कहा हैं।

सेंसर बोर्ड की दलील ये बताई जाती है कि फिल्म का टाइटल एक गाली जैसा प्रतीत होता है, जिसका समाज और युवाओं पर बुरा असर होगा। सेंसर ने इसे अश्लीलता को बढ़ावा देने वाला माना है।

बोर्ड ने फिल्म का टाइटल बदलने और फिल्म में इसको नए सिरे से डब करने को कहा है। बोर्ड ने ऐसा होने तक फिल्म को सेंसर सार्टिफिकेट न दिए जाने की बात कही है। फिल्म के रिलीज में एक सप्ताह से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में देखना होगा कि सेंसर बोर्ड के इस फरमान को लेकर यशराज की टीम क्या रवैया अपनाएगी।

यशराज को या तो सेंसर के आदेशानुसार बदलाव करने होंगे या फिल्म की रिलीज को स्थगित करके सेंसर बोर्ड के खिलाफ अदालती लड़ाई लड़नी होगी। यशराज के सूत्रों का कहना है कि आदित्य चोपड़ा मंगलवार को अपनी टीम के साथ मीटिंग में आगे के एक्शन को लेकर दिशा-निर्देश जारी करेंगे। रितेश देशमुख और विवेक ओबेराय ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है।