भारत vs बांग्लादेश : लंच ब्रेक तक बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 155 रन बनाए

हैदराबाद। हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारत को विकेट हासिल करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल 24 रन, सौम्या सरकार 15 रन, मोमिनुल हक 12 रन और महमूदुल्लाह 28 रन बनाकर आउट हुए जबकि अभी क्रीज पर शाकिब अल हसन 50 रन पर बनाकर डटे हुए है। उमेश ने 2 और ईशांत ने एक विकेट झटके जबकि एक रन आउट हुआ है। भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश को जल्द समेटना चाहेगी। अभी तक बांग्लादेश ने 155/ 4 रन बनाए है।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई और बांग्लादेश को पहला झटका 38 के स्कोर पर लगा। बता दें कि कल भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 687 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। रिद्धिमान साहा 106 और रवींद्र जडेजा 60 रन बनाकर नाबाद लौटे। यह साहा के करियर का दूसरा शतक और जडेजा के करियर का पांचवां अर्धशतक है।

इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन 34 मेहदी हसन का शिकार बनकर पवेलियन लौटे। आउट होने से पहले उन्होंने रिद्धिमान साहा के साथ 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश के तस्कीन अहमद ने मैच के पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर के एल राहुल (02) को बोल्ड कर अपनी टीम को अच्छी शरुआत दिलाई। हालांकि, इसके बाद मुरली विजय (108) ने टिककर खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का नौवां टेस्ट शतक जमाया। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (83) के साथ मिलकर भारत को मजबूत शुरुआत दी। मुरली विजय तैजुल इस्लाम का और पुजारा मेहदी हसन का शिकार बने।

बता दें कि यह बांग्लादेश का भारत में पहला टेस्ट मैच है। अब तक दोनों टीमों के बीच हुए आठ टेस्ट में से छह में भारत को जीत हासिल हुई है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।