दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दी मात

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने हेगले मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ किवी टीम ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली है। किवी टीम ने दूसरी पारी में बांग्लादेश को 173 रनों पर ही ढेर कर दिया था जिसके बाद उसे जीतने के लिए चौथी पारी में 109 रनों की जरूरत थी। किवी टीम ने यह लक्ष्य 18.4 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

जीत रावल (33) मेजबान टीम की तरफ से आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे। उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (नाबाद 41) के साथ पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। रावल के आउट होने के बाद लाथम ने कोलिन डे ग्रांडेहोमे (नाबाद 33) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश को एकमात्र सफलता कमरुल इस्लाम रब्बी ने दिलाई।

तीसरे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका। किवी टीम ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 260 रन बना लिए थे। चौथे दिन अपने इसी स्कोर से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम अपने खाते में 94 रन जोड़े कर पवेलियन लौट गई। उसने पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर 65 रनों की बढ़त ले ली थी।

दूसरी पारी खेलने उतरी मेहमान टीम किवी टीम की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और 173 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए सर्वाधिक रन महामदुल्लाह (38) ने बनाए। सौम्य सरकार ने 36 और तस्कीन अहमद 33 रनों का योगदान दिया।

ट्रैंट बाउल्ट. नील वैग्नर और टिम साउथी ने तीन-तीन विकेट लिए। कोलिन को एक सफलता मिली। साउदी ने पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए थे। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मेहमान टीम द्वारा दिया गया लक्ष्य किवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया और श्रृंखला अपने नाम की। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 289 रन बनाए थे।