14 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार : बलरामपुर

बलरामपुर। योगी सरकार भले ही कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होने का दावा कर रही हो लेकिन हकीकत तो कुछ और ही है,घटना जनपद बलरामपुर की है जहां दो अलग अलग स्थानों पर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना प्रकाश में आई है । एक मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरे मामले में पुलिस जांच कर कार्रवाई की बात कर रही है। आरोपी को गिरफ्तार करने के बावजूद न तो पीड़ित लड़की का मेडिकल कराया और ना आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की है। ऐसे मे कहीं ना कहीं पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में नजर आती दिखाई दे रही है। पुलिस की कार्यशैली से असन्तुष्ट पीड़ित की मां गीता देवी ने कार्रवाई न होने पर कोतवाली के सामने आत्महत्या की चेतावनी दी है ।

कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम रानीजोत रछौढा में दलित परिवार की नाबालिग लड़की के साथ उसी गांव के एक युवक ने उस समय जबरन गन्ने के खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया जब वह घर से लकड़ी लाने खेत में गयी थी। पीड़िता लड़की के पिता चंडीगढ़ में मजदूरी करने गये हुए हैं। घर पर पीड़िता अपनी मां के साथ रह रही है। घटना की सूचना पीड़िता सुमन (14) ने अपनी मां गीता देवी को दी जिसके बाद गीता देवी लड़की के साथ कोतवाली पहुंची । कोतवाली देहात पुलिस ने मीडिया के हस्तक्षेप के बाद मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करने के बावजूद जेल भेजने के बजाय जांच की बात कर रही है। अभी तक पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराना भी जरूरी नहीं समझा है। पुलिस के इसी रवैये से खफा पीड़ित की मां गीता देवी ने पुलिस को चेताया है की कार्रवाई में हीला हवाली की गयी तो वह अपनी पुत्री के साथ कोतवाली के सामने आत्महत्या कर लेगी ।

दूसरी घटना थाना सादुल्लानगर के ग्राम नथईपुर कानूनगो की है। यहां भी एक नाबालिग लड़की के साथ उसी गांव के युवक ने जबरन दुराचार किया। इस मामले में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा पीड़ित को मेडिकल के लिए भेज दिया है। फिलहाल दोनों मामलों मे पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।