नहीं रूक रहा तेल चोरी का खेल, बलिया में पेट्रोल पंप सीज

बलिया। यूपी में एक चिप के जरिए पेट्रोल चोरी करने की वारदातें लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला बलिया जिले का है जहां पर शिकायतों के मद्देनजर प्रशासन की ओर से पेट्रोल पंप को सीज कर दिया गया है। जिलापूर्ति अधिकारी ने जांच की जिसमें खामियां पाए जाने के बाद पट्रोल पम्प को सीज़ कर दिया गया। पेट्रोल पम्पों की मनमानी की बढ़ती शिकायतों के बाद बलिया जिला प्रशासन लगातार पट्रोल पम्पों की जांच में लगा है।

इसी कड़ी में बलिया के जिलापूर्ति अधिकारी ने शहर के एक पेट्रोल पम्प पर जांच की। जांच में घटतौली और मशीन में कई खामियां पाई गईं। पूरी जांच पड़ताल के बाद पेट्रोल पम्प को सीज़ कर दिया गया। लखनऊ में चिप के ज़रिये ग्राहकों को काम पेट्रोल देने का मामला उजागर होने के बाद हरकत में प्रशासन की कार्यवाई से पेट्रोल पम्प मालिकों के पसीने छूट गए हैं।

बलिया शहर के इस पेट्रोल पम्प को भी 01 मई को बाट माप विभाग ने हरी झंडी दे दी थी पर अगले ही दिन से पेट्रोल पम्प बंद कर दिया गया। जिलापूर्ति अधिकारी भी मानते हैं की कहीं ना कहीं पेट्रोल पम्प मालिकों को पता था की छापा पड़ना है। इस पर पेट्रोल पम्प के मैनेजर का कहना है की उनके द्वारा मशीन की खराबी की शिकायत कम्पनी को कई बार की गई पर कंपनी ने मशीन को नहीं बदला।

 संजय कुमार, संवाददाता