बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ के साथ जारी है ‘बाहुबली-2’ का धमाल

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर बाहुबली2 का धमाल लागातार जारी है। पांचवे दिन भी देश और दुनिया भर में इस फिल्म की कमाई के नए रिकॉर्ड बनने का सिलसिला जारी रहा। चौथे दिन तक 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने के बाद पांचवे दिन इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने 30 करोड़ की कमाई की।

सोमवार को इस फिल्म ने 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया था। पांचवे दिन की कमाई मिलाकर हिंदी वर्शन की कुल कमाई 195 करोड़ पंहुच चुकी है। अगर अन्य भाषाओं की बात करें तो पांचवे दिन फिल्म की कमाई 50 करोड़ रही। इसे मिलाकर अब तक साउथ की भाषाओं में ये फिल्म 290 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इन दोनों के आंकड़ों को मिला दिया जाए, तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अब तक 485 करोड़ की कमाई कर चुकी है, जबकि फिल्म का अधिकारिक तौर पर 425 करोड़ का बजट है।

ओवरसीज की बात करें, तो विदेशी सिनेमाघरों में, खासतौर पर खाड़ी देशों और अमेरिका में फिल्म की बंपर कमाई हुई है और ये फिल्म विदेशी धरती से 300 करोड़ की कमाई करके कुल कमाई का आंकड़ा 700 करोड़ के पार कर चुकी है। अगले शुक्रवार को हिंदी में किसी बड़ी फिल्म के रिलीज न हो पाने का फायदा भी सीधे तौर पर इस फिल्म को मिलता नजर आ रहा है। फिल्मी कारोबार के जानकार अब भी इस संभावना से मना नहीं कर रहे हैं कि दूसरे वीकंड तक, यानी रिलीज के दस दिनों में ये फिल्म कुल कमाई के मामले में 1000 करोड़ के आंकड़ों को पार कर सकती है और ऐसा हुआ तो किसी भी भाषा में ऐसा करने वाली ये पहली भारतीय फिल्म बन जाएगी।