बाहुबली-2 देखने के बाद अक्षय ने बदला अपना पोस्ट

मुंबई। फिल्म बाहुबली-2 जिस तरह से दिन पर दिन कमाई के रिकोर्ड तोड़ रही है उसके चलते बाहुबली का खुमार अब तक सिर्फ आम लोगों के ही सर चढ़कर बोल रहा था। लेकिन अब इस खुमार का असर धीरे-धीरे बॉलीवुड पर भी दिखने लगा है। धीरे-धीरे बॉलीवुड सितारे भी बाहुबली-2 पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने फिल्म देखी तो प्रभास और राजमौली को भूलकर करण जौहर की तारिफों के पूल बांध दिए।

ये तो सभी जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार को नपे-तुले शब्द बोलने के लिए जाना जाता है। वो बॉलीवुड को लेकर कभी भी लंबा चौड़ा भाषण नहीं देते। लेकिन इस बार अक्षय कुमार के नपे-तुले शब्द प्रभास और फिल्म के फैन्स को निराश कर सकते हैं। अक्षय ने ट्विटर पर जहां रिएक्शन देते हुए बाहुबली-2 की टीम को भारतीय सिनेमा को एक शानदार फिल्म देने के लिए बधाई दी। वहीं फेसबुक पर उन्होंने पोस्ट में करण जौहर का नाम खासतौर पर लेते हुए उनको बेहतरीन फिल्म निर्माता बताया।

हालांकि इस पोस्ट को बाद में उन्होंने बदल दिया और पोस्ट को बदलते हुए उन्होंने करण से पहले बाहुबली-2 की टीम का नाम लिखते हुए सभी को फिल्म की रिकॉर्डतोड़ सफलता के लिए बधाई दी। अक्षय कुमार ने हाल ही में नेशनल अवॉर्ड जीता है। अक्षय कुमार के बाहुबली देखने के बाद लोगों को उनसे उम्मीद थी की वो बाहुबली देखकर फिल्म के हर केरेक्टर के लिए कुछ न कुछ बोलेंगे। लेकिन अक्षय की इस बात से सबको निराशा हुई कि अपनी पोस्ट में करण जौहर का नाम लेने वाले अक्षय कुमार ने पहले डायरेक्टर राजामौली, प्रभास और राणा दग्गुबाती का जिक्र नहीं किया था। हालांकि बाद में उन्होंने इस बात को दुरुस्त कर लिया और अपने पोस्ट को बदल दिया।

फिल्म बाहुबली-2 ने अब तक कमाई के रिकॉर्ड तोड़े हुए 1200 करेड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। अब इसे तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल कहें या फिर या फिर उस सवाल का जबाव जिसका जवाब हर कोई इक साल से तलाश रहा था कि कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा। इसका पहला रिकॉर्ड सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का था। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही 36 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। इस तरह फिल्म ने आमिर खान के दंगल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

फिर इसके बाद फिल्म सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। इसे भारत में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। जो अभी तक अपनी छाप छोड़े हुए है। इससे पहले सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली फिल्म सुल्तान थी। इस फिल्म को 4350 स्क्रीन्स मिली थीं। वहीं 2017 की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा भीड़ जुटाने का रिकॉर्ड भी बाहुबली-2 के नाम बना है। फिल्म के ओपनिंग डे पर थिएटर्स में 95% की भीड़ थी। इसके पहले रईस के लिए थिएटर्स में 70% भीड़ जुटी थी।