बैडमिंटन : यूएस ओपन में भारत की अच्छी शुरुआत

एल मोंटे (कैलिफोर्निया)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों एच.एस. प्रनॉय, बी साई प्रानीथ और आर.एम.वी. गुरुसाईदत्त ने यूएस ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को अच्छी शुरुआत की है। हालांकि हर्षिल दानी इजरायल के मिशा जीलबर्मेन से 18-21, 18-21 से मुकाबला हार गए।

US OPEN

कनाडा ओपन का खिताब जीतने वाले प्रानीथ ने स्वीडन के हेनरी हुरस्काईनेन को महज 29 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-12 से मात दी। प्रानीथ ने पहला गेम आसानी से जीत लिया था। दूसरे गेम में स्कोर 12-12 था। जब लग रहा था कि स्वीडन के खिलाड़ी गेम अपने नाम कर लेंगे तभी प्रानीथ ने अपना शानदार खेल दिखाया और गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया।

अगले दौर में प्रानीथ का सामना कनाडा के बी.आर.सानकिरथ से होगा।

प्रनॉय को भी अपना पहला मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी कालविन लिन को 21-7, 21-6 से मात दी। पहला सेट आसानी से गंवाने के बाद कालविन ने दूसरे गेम में 3-3 से बराबरी कर ली थी, लेकिन इसके बाद वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और मुकाबला हार गए। भारतीय खिलाड़ी ने महज 20 मिनट में मैच अपने नाम किया।

पुरुष एकल के अन्य मुकाबले में भारत के प्रातुल जोशी ने कनाडा के केविन बार्रमैन को 21-13, 21-13 से हराया।

प्रातुल ने केविन को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और दोनों गेमों में वह हमेशा आगे रहे। उन्होंने 23 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया। गुरुसाईदत्त ने अमेरिका के अपने विपक्षी खिलाड़ी फिलिप्स जैप को 21-18, 21-13 से मात दी।

वहीं, आनंद पवार ने डेनमार्क के पेडेर स्वोनडाल की चुनौती को आसानी से पार करते हुए 17 मिनट में 21-7, 21-7 से जीत हासिल की। अजय जयराम को जोएचिम पेर्ससन के खिलाफ वॉक ओवर मिला।

(आईएएनएस)