मैकडोनाल्ड के ग्राहकों के लिए आज आ सकती है बुरी खबर

नई दिल्ली। मैकडोनाल्ड में बर्गर और कोल्ड कॉफी पीने वालों के लिए आज एक बुरी खबर आ सकती है। जिसके बाद इसके लगभग 169 रेस्तरां बंद हो सकते हैं। इसको को बंद होने से रोकने के लिए आज रेस्तरां के निदेशक मंडल की एक बैठक होने जा रही है। गौरतलब है कि ये बैठक अब हो रही है जब 169 रेस्तरां के आज के बाद बंद होने का खतरा मडराने लगा है। देश में मैकडोनाल्ड्स इंडिया और विक्रम बक्शी का संयुक्त उद्यम है । जिसमें दोनों के 50-50 फीसदी शेयर हैं।

इन दोनों के बीच पिछले महीने ही सीपीआरएल के साथ लाइसेंस का समझौता रद्द हो गया था। जिसकी घोषणा मैकडोनाल्ड इंडिया ने कर दी थी, इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि समझौता समाप्त करने के लिए दिए गए नोटिस की मियाद बीत 5 सितंबर को खत्म हो चुकी है। जिसके बाद अब इन रेस्तंरा के बंद होने का खतरा मडराने लगा है। इसी खतरे को टालने के लिए और अपने ग्राहकों को मायूस नहीं करने के लिए निदेशक मंडल की आज बैठक हो रही है। जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा कर आपस में इसके कारोबार को पटरी पर लाने का मसौदा तय किया जायेगा।

वैसे इस मामले में अब लाइसेंस की मियाद खत्म होने के बाद मैकडोनाल्ड्स की फ्रेंचाइजी कंपनी इसकी प्रणाली और इसकी बौद्धिक संपदा का उपयोग अपने लिए नहीं कर सकेगी। हांलाकि इससे जुड़े लोगों का कहना है कि सीपीआरएल बोर्ड की बैठक में इससे निपटने और आगे की रणनीति पर विचार कर जल्द ही इससे निजाप पा लिया जायेगा। इस बैठक की अध्यक्षता एनसीएलटी की ओऱ से नियुक्त प्रशासक न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी करेंगे। जहां पर इस कंपनी के साथ ग्राहकों के हितों और गुणवत्ता बनाने के संबंध में भी विचार होगा।