हवा में पैदा हुए बच्चे को मिला आजीवन यात्रा करने का मुफ्त गिफ्ट

नई दिल्ली। रोज कोई न कोई अजीबो गरीब कारनामें होते रहते हैं लेकिन एक ऐसा गजब का कारनामा हुआ जिसे जान कर सभी चौक जाएंगे आपकों बता दें कि भारत की एक महिला सऊदी अरब से कोच्चि के लिए दम्माद एयरपोर्ट से विमान द्वारा कहीं जा रही थी

लेकिन जैसे ही विमान ने उड़ान भरी जब विमान 35000 फीट की ऊचाई पर पहुचा तभी सोंस नामक एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई वो महिला प्रेगनेंट थी जिसके बाद विमान में जा रहे कुछ डॉक्टरों की मदद से महिला ने एक स्वस्थ नवजात शिशु को जन्म दिया। बच्चे के जन्म देने के बाद जेट एयरवेज ने बच्चे को आजीवन विमान में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया।

शनिवार की रात को एक महिला अपने घर से दम्माद एयरपोर्ट से कोच्ची के लिए अकेले निकली वो यात्रा पर जा रही थी लेकिन एस महिला को क्या पता था कि यात्रा करने के दौरान उसे प्रसव पीड़ा होगी और उसके नवजात बच्चे को इतना बड़ा गिफ्ट भी मिलेगा पर वो कहते हैं ना जो लिखा होता हैं वो ही होता हैं तो ऐसा ही कुछ हुआ। एयर जेट के पायलट ने यात्रा चिकित्सा आपात के घोषणा कर दी। जिसके बाद विमान में यात्रा कर रहे कुछ डॉक्टरों की मदद से 29 वर्षिय जोंस ने एक खूबसुरत बच्चे को जन्म दिया।
जोंस की हालात को देखते हुए पायलट ने विमान को कोच्चि के बजाय मुंबई ले जाने का विचार किया, लेकिन एयरजेट विमान 737 जब अरब सागर के ऊपर ही उड़ रहा था तभी महिला ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। हालांकि विमान ने 162 यात्रियों को लेकर पहले मुंबई के एयरपोर्ट पर रुकने के बाद फिर कोच्चि के लिए उड़ान भरी जिसकी वजह से विमान 90 मिनट की देरी से कोच्चि पहुंचा पायलट के अनुसार शिशु और मां दोनों का ही स्वास्थय ठीक है।
आपकों बता दें कि यह पहली घटना है जब जेट एयरवेज के किसी भी विमान में उड़ान के दौरान किसी महिला ने बच्चे को जन्म दि यह काफी चौकाने वाला ममाला देखने को मिला हैं। विमान यात्रा के दौरान हुए बच्चे के जन्म से खुश होकर जेट एयरवेज विमान ने बच्चे को आजीवन मुफ्त यात्रा करने का यादगार तोहफा दिया है जिसके वजह से मां भी काफी खुश है।