जन्मदिन मुबारक दबंग गर्ल

नई दिल्ली। बॅालीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा बॅालीवुड में सबसे जल्दी एक खास मिकाम बनाने वाली अभिनेत्री हैं उन्होनें अपनें अपने करियर की शुरूआत सुपरस्‍टार सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से की थी। फिल्‍मों में आने से पहले सोनाक्षी ने अपना वजन काफी कम किया था।

सोनाक्षी सिन्‍हा का जन्‍म 2 जून 1987 को पटना, बिहार में हुआ था सोनाक्षी के पिता का नाम शत्रुहन सिन्‍हा है जो कि अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे हैं। उनकी मां का नाम पूनम सिन्‍हा है उनके दो भाई भी हैं जिनका नाम लव सिन्‍हा और कुश सिन्‍हा है।

बॉलीवुड में अक्सर ज्यादातर हीरोइन सेक्सी ड्रेस के साथ एंट्री करती है पर सोनाक्षी एक ऐसी हीरोइन हैं जिसने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत में ही साड़ी पहनकर स्क्रीन पर धूम मचा दी थी। सोनाक्षी ने अपनी पहली फिल्म दबंग में शुरू से लेकर आखिरी तक साड़ी में ही नजर आईं थी।

सोनाक्षी ने अपने करियर की शुरूआत कास्‍ट्यूम डिजाइनर के रूप में की थी लेकिन उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत काफी शानदार रही फिल्‍म ‘दबंग’ से उन्‍होंने अपने अभिनय करियर की शुरूआत की जिसमें उनके हीरो सलमान खान थेा इस फिल्‍म ने उस समय नए कीर्तिमान स्‍थापित किए और रिकार्ड तोड़ कमाई की इस फिल्‍म में सोनाक्षी सिन्‍हा के अभिनय को सभी ने सराहा और उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला।