आजम खां आज दाखिल कर सकते हैं माफीनामा

नई दिल्ली। यूपी सरकार के बड़बोले मंत्री और समाजवादी पार्टी ने नेता आजम खां ने बीते माह अगस्त में एनएच-91 पर हुई मां-बेटी के साथ दुष्कर्म की वारदात के बाद बयानवीर आजम ने एक विवादित बयान दे सनसनी फैला दी थी। जिसके बाद पीड़िता के पिता की तरफ से आजम खां पर कार्रवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गई थी। जिसकी पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने आजम खान से इस बारे में जबाब मांगा था। जिस पर आजम खां ने अपना जबाब दाखिल करते हुए कहा कि अपने अपने दिए बयान पर बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार हूं।

Azam Khan

आज फिर इसी प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि आजम खान आज कोर्ट में अपना माफीनामा दाखिल कर सकते हैं। क्योंकि पिछली सुनवाई में आजम खां ने हलफनामा दाखिल करते हुए माफी मांगने की बात कही थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हे नया हलफनामा देने को कहा था। इस मामले में कोर्ट ने आजम खां को फटकार लगाते हुए कहा था कि बलात्कार जैसे गम्भीर मामले में नेताओं को गैर-जिम्मेदाराना तरीके से बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 7 दिसंबर को आजम के माफीनामे पर विचार करने के लिए कहा था। इसी साल माह अगस्त में एनएच-91 पर हुई इस जघन्य वारदात में प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खां ने एक विवादित बयान दिया था, आजम ने कहा था कि यह घटना एक राजनीतिक साजिश है। इसके साथ ही उन्होने कहा था कि सूबे की सत्ता पाने के लिए विपक्षी दल किसी भी हद तक गिर सकते हैं।