युवक अधिकारी बनने की तैयारी करते-करते पहुंचा जेल

हरदोई। उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने एक आटोलिफ्टर गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी बीटेक का छात्र भी रहा है और इस समय एसएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। पुलिस ने इनके कब्जे से 9 बाइक बरामद की है। पुलिस के मुताबिक यह हरदोई, कानपुर उन्नाव समेत लखनऊ से बाईक की चोरी करके ग्रामीण इलाको में बेचते थे। अभी इनके दो साथी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

आरोपी शुभम इस गैंग का सरगना बताया जा रहा है और यह एक साल बीटेक करने के बाद एसएससी के एग्जाम की तैयारी भी कर रहा है लेकिन कानपुर से बीटेक करने के दौरान इसकी संगत ऐसी बिगड़ी की इंजीनियर बनने की बजाय आज यह शातिर ऑटोलिफ्टर गैंग का सरगना बन गया।

पुलिस के मुताबिक शुभम ही कानपुर और अगल बगल के सीमावर्ती जिलो में घूम घूम कर पलक झपकते ही आखों से काजल की तरह बाइक चोरी कर लेता है। उसके बाद इसके साथी चोरी की बाईक से नंबर प्लेट बदल कर और चेचिस नंबर को घिसकर ग्रामीण इलाके में आठ से नौ हजार रुपए में अपाचे, पल्सर जैसी बाईक को बेच देते थे।

पुलिस के मुताबिक यह अक्सर नयी गाड़ियों की तलाश में रहता था और कई प्रकार की चाबियों से गाडी का लॉक खोलकर बाईक चोरी करके अपने गाव में लाकर इकट्ठा कर लेते थे और जैसे जैसे ग्राहक मिलते जाते बाईक बेचते जाते थे।

(आशीष कुमार सिंह, संवाददाता)