एक सीरिज में तीन शतक जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन बने स्मिथ

धर्मशाला। धर्मशाला में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के आखिरी मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी के साथ एक नया रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन बन गए जिन्होंने एक टेस्ट सीरिज में 3 शतक लगाए हैं। स्टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेलते हुए 173 गेंदों पर 111 रन बनाए। इससे पूर्व स्मिथ ने पुणे टेस्ट में 109 और रांची टेस्ट 178 नाबाद रने बनाए।

भारतीय स्पिनर आर. अश्विन ने स्मिथ को स्लिप में कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया। इस विकेट के साथ अश्विन इस सीजन में 13 मैचों में 69 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बन गए।इसके साथ ही सीरिज में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी बनी।

चोटिल भारतीय कप्तान के मैच नही खेलने के कारण टीम में शामिल किए गए स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने धर्मशाला में टेस्ट मैच में पर्दापण किया। कुलदीप यादव को पूर्व भारतीय स्पिनर एल. शिवराम कृष्णन ने टेस्ट कैप दी। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक 131 पर एक विकेट थी जबकि चायकाल तक 6 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया 208 रन बना चुका था। पहला टेस्ट खेल रहे कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी से कंगारूओं को खूब नचाया और 15 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट अपने नाम कर लिए थे।