वनडे सीरीज: भारत को टॉस हराकर ऑस्ट्रेलिया ने लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

इंदौर। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के आगाज में भारत टॉस हार गई वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है और भरतीय टीम गेंदबाजी करेगी। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव हुए हैं। एक बदलाव हिल्टॉन कार्टराइट और मैथ्यू वेड की जगह आरोन फिंच और पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं है। चेन्नई और कोलकाता वनडे में कंगारूओं को हराने वाली भीरतूय टीम की नजरें अब इंदौर में भी भारतीय टीम अपनी जीत दर्ज हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं इंडिया टीम की निगाहें आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर एक टीम बनने पर होगी।

australia, decided, defeating, India, toss, ODI series
ODI series

बता दें कि अगर टीम इंडिया ऐसा करने में सफल रही, तो टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ वनडे में भी उसकी बादशाहत होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के अभी 119-119 अंक हैं, लेकिन अफ्रीकी टीम दशमलव गणना में भारत से आगे है। अगर भारत कल का मैच जीत जाता है, तो उसके 120 अंक हो जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया मेजबान टीम को रोकने की पूरी कोशिश करेगी। इस मैच में जीत ऑस्ट्रेलिया के सीरीज में वापसी के रास्ते को खुला रखेगी।

भारतीय टीम

भारत: अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), मार्कस स्टोईनिस, नेथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर और एडम जम्पा.