धर्मशाला टेस्टः भारतीय ‘चाइनामैन’ के फिरकी में फंसे कंगारु, 300 पर ऑलआउट

धर्मशाला। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला मे खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के बदौलत आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 300 पर ऑलआउट हो गई। कुलदीप इस मैच में डेब्यू कर रहे हैं उन्होंने 68 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं अश्विन, जडेजा और भुवनेश्वर ने एक एक और उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 111 रन बनाए वहीं वार्नर ने 56 और मैथ्यू वेड ने 57 रनों की पारी खेली।

इससे पहले लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया। लंच तक आस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 131 रन था। टैस्ट में पदार्पण कर रहे युवा गेंदबाज कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। दो विकेट उमेश यादव और एक आश्विन को मिला।
आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका उस समय लगा जब उनके कप्तान एस स्मिथ को 111 रन पर आश्विन ने पैवेलियन भेजा। एस स्मिथ के अलावा ओपनर डेविड वार्नर ने 56 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के 4 शीर्ष बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए।

धौलाधार के आंचल में बसे इस बेहद खूबसूरत स्टेडियम धर्मशाला में पहला अंतरराष्ट्रीय टैस्ट मैच खेला जा रहा है। आस्ट्रेलिया के कप्तान एस स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद खराब रही और ओपनर रैनशॉ मात्र एक रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने।
विराट कोहली की अनुपस्थिति में अंजिक्य रहाणे इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। इस सीरिज में भारत और आस्ट्रेलिया एक-एक मुकाबला जीत चुके हैं, जबकि एक मैच ड्रा रहा है।