जब अमेरिका में पीएम मोदी ने कहा अटक से कटक चौंक गए भारतवासी

वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका दौरे के दौरान जब अमेरिका में भारतीयों को संबोधित कर रहे थे तो उनके मुख से एक ऐसी बात निकली जिसे सुन सब चौक गए भारत में हो रहे विकास का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि भारत कश्मीर से कन्याकुमारी और अटक से कटक तक विकास कर रही है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक की बात तो हर भारतीय के लिए आम है लेकिन अटक से कटक सुनकर लोग इसलिए हैरान हो गए क्योंकि अटक पाकिस्तान में है लोग समझ नहीं पाए कि मोदी ने पाकिस्तानी शहर अटक का नाम क्यों लिया।

खात बात तो यह हैं कि अंखड भारत की बात करने वाले कट्टर दक्षिणापंथी संगठनों ने भी अटक से कटक का जिक्र कम से कम सार्वजनिक तौर पर कई सालों से नहीं किया है एक पूर्व नौकरशाह का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अटक का जिक्र सिर्फ तुकबंदी के लिए किया गया जो सुनने में अच्छी लगती है इसका कोई और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए।
भारतीय समुदाय को संबोधित करने के दौरान पीएम ने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कई बार पाकिस्तान पर तीखे वार किए हांलाकि उन्होंने सीधे पाकिस्तान का नाम नहीं लिया मोदी ने कहा था कि भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का दुनिया में किसी ने विरोध नहीं किया उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि जिनको भुगतना पड़ता हैं उनके लिए वह अलग बात है यह बात सुनते ही वहां पर बैठे लोगों के चेहरे पर हंसी आ गई।