सीरियाई विद्रोहियों के कमांड सेंटर पर हमला, 42 की मौत

बेरुत। सीरिया पिछले कई महीनों से विद्रोहियों और आतंकियां के निशाने पर रहा है, ताजा घटनाआें में एकबार फिर से सीरिया को हमले का शिकार होना पड़ा है। प्राप्त हो रही जानकारियां के मुताबिक अल-बाब शहर के समीप तुर्की समर्थित विद्रोही लड़ाकों के कमांड सेंटर पर हमला हुआ है, जिसमें हमलावरां ने विस्फोटकों से भरे वाहन को उड़ा दिया है, इस घटना में 42 से अधिक लोगाें के मारे जाने की खबर हैं।

एक समाचार एजेंसी से प्राप्त हो रही सूचनाओं के मुताबिक विद्रोहियों के दो कमांड सेंटर तबाह हो गए और 42 लोग मारे गए हैं, बताया जा रहा है कि हमले के कुछ घंटे पहले ही विद्रोहियों ने अल-बाब शहर से आईएस को खदेड़ने की घोषणा की थी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, आत्मघाती हमला अल-बाब शहर से आठ किलोमीटर उत्तर-पूर्व सुसीयान गांव में हुआ। बड़ी तादाद में विद्रोही लड़ाकों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है।

सामरिक तौर पर महत्वपूर्ण यह शहर तुर्की की सीमा से महज 25 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन आमतौर आईएस ही ऐसे हमले करता है। अल-बाब शहर अलेप्पो प्रांत में आतंकियों का अंतिम गढ़ था। शहर को आईएस से मुक्त कराने के लिए विद्रोही लड़ाकों ने तुर्की सेना की मदद से पिछले साल अभियान छेड़ा था।