विधानसभा में सुरक्षा व राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एटीएस की मॉकड्रिल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा की सुरक्षा और राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रविवार को एटीएस ने मॉकड्रिल किया। एटीएस एसएसपी ने चप्पे-चप्पे पर गहनता से जांच की और खामिया मिलने पर अधिकारियों के पेंच कसे।

ats, mockdrill,security, presidential, election, assembly
up vidhansabha

बतादें कि 17 जुलाई सोमवार को विधान परिषद् में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं। यहां के विधायक राष्ट्रपति के लिए अपना मत देंगे। जबकि विगत दिनों विधानभवन में टेबल नंबर-80 के नीचे पीईटीएन विस्फोटक पदार्थ मिला था। मामले को लेकर एनआईए और एटीएस टीम अपनी जांच कर रही है। वहीं विधान भवन की सुरक्षा और राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर एटीएस एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कमांडो के साथ रविवार को मॉकड्रिल किया। गेट नंबर एक से लेकर आठ तक सघन चेकिंग की और खामिया मिलने पर सुरक्षा कर्मियों को एसएसपी ने दिशा निर्देश दिया।

विधानसभा के बाहर लगे बुलेट प्रूफ गेट
विधानसभा की सुरक्षा को चाक चौबंद किया गया है। भवन के सभी गेटों पर बुलेट प्रूफ गेट लगाया गया है। उसके भीतर कमांडो खड़े होंगे जो आंतकवादियों से भी मोर्चा ले सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से भवन में अतिरिक्त फोर्स को तैनात कर दिया गया है। शक होने पर तत्काल ही सुरक्षाकर्मियों द्वारा उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जायेगी।