गांव से लेकर शहर तक ATM फेल, लोगों की बढ़ी मुसीबतें

हरदोई। आजकल जिले के ज्यादातर एटीएम खस्ता हालत में चल रहे हैं। शनिवार को कामकाज कम होने और अगले दिन रविवार होने से लोगों के पास पैसों की किल्लत आ गई। शहर से लेकर गांव तक के एटीएम बंद हैं जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही रविवार को बैंक बंद होने से लोगों के पास सिर्फ एटीएम का ही सहारा था लेकिन एटीएम भी धोखा दे गए जिससे लोगों हैरान और परेशान दिखे।

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में डेढ़ सौ से अधिक एटीएम हैं। लेकिन जब लोग यहां पैसे निकालने जा रहे हैं तो उन्हें खाली हाथ लेकर लौटना पड़ रहा है। ज्यादातक एटीएम या तो बंद हैं या फिर वे खराब हैं। कई एटीएम में तो पैसे ही नहीं है। नोटबंदी के बाद लोगों को बैंक से रुपए निकालने में भारी परेशानी हो रही थी हालांकि समय के साथ साथ लोगों के पास पैसे आने लग गए थे लेकिन ताजा हालात की बात की जाए तो इतने सारे एटीएम होने के बावजूद भी रविवार आते आते वे सभी एटीएम जवाब देने लग जाते हैं।

सबसे अधिक एटीएम होने के कारण एसबीआई को ज्यादा परेशानी हो रही है। जिस कारण एसबीआई के ग्राहक अब निजी बैंकों व अन्य सरकारी बैंकों के चालू एटीएम से निकासी कर रहे हैं।