नोटबंदी पर ओवैसी का विवादित बयान, ‘मुस्लिम इलाकों में नहीं पहुचाएं जा रहे पैसे’

हैदराबाद। एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नोटबंदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। हैदराबाद में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि नोटबंदी के इस दौर में मुस्लिम समाज बहुत परेशान है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि मुस्लिम इलाकों मंे ईद के अवसर पर सारे एटीएम खाली पड़े हैं, मुस्लिम क्षेत्रों में नए नोट पहुंचाए ही नहीं जा रहे हैं।

obaisi

ईद के अवसर पर आयोजित रैली में उन्होंने कहा कि आज के समय में मुस्लिम पैसों के लिए तरस रहा है, मुस्लिमों के इलाकों में बैंको को नहीं खोला जा रहा है, पैसे निकलवाने के चक्कर में पिछले दिनों कई भाइयों की मौत भी हुई हैं, बाजार में लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस बयान का भाजपा ने जमकर आलोचना की है।

भाजपा केन्द्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ओवैसी के इस बयान को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि ओवैसी का यह बयान महज भीड़ जमा करने और लोगों को बांटने के लिए है, उनकी इस राजनीति को सब अच्छी तरह से समझ रहे हैं इसके साथ ही उन्होने कहा है कि सरकार या बैंक किसी भी प्रकार से लोगों के बीच भेदभाव नहीं कर रही है, सरकार का प्रयास है कि सभी क्षेत्रों में लोगों को पर्याप्त रुप से पैसे पहुंचाए जाएं।