अवैध असलहा फैक्टरी का हुआ भंडाफोड़

गोण्डा। उत्तर प्रदेश में 2017 विधानसभा चुनाव को लेकर जैसे ही निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की उसके तुरन्त बाद गोंडा के तेज़ तर्रार एसपी सुधीर सिंह ने ज़िले की पुलिस को शांतिपूर्ण निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु आदर्श आचार संहिता के अनुपालन की सख्त हिदायत दी और इसके चलते मुस्तैद हुआ पूरा पुलिसिया अमला जहां चेकिंग कर तमाम वाहनों को सीज कर चुका है और अनेकों जगह लाखों रुपये बरामद कर चुका है। वहीं, करनैलगंज कोतवाल हरि सिंह ने स्वाट टीम व बालपुर पुलिस चौकी प्रभारी रतन पांडेय के संयुक्त अभियान में आज एक अवैध असलहा फ़ैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

अवैध असलहे बनाने की ये फ़ैक्ट्री बालपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के खम्भापुरवा गांव में रामरूप की घनी बगिया में चल रहा था। बगल के कटरा बाजार थानाक्षेत्र के गांव सर्वांगपुर डीहा निवासी रजवंत ये फ़ैक्ट्री चला रहा था।

जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर असलहा बनाते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया। इस खुलासे में पुलिस ने निर्मित चार व अर्धनिर्मित 2 असलहे व इन्हें बनाने वाले तमाम उपकरण व औजारें भी बरामद किये हैं। ज़िले के एएसपी सुनील सिंह करनैलगंज पुलिस की इस सफलता के बारे में बताते हुए कह रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर अशांति फैलाने के उद्देश्य से इस अवैध असलहा फ़ैक्ट्री में असलहे बनाकर चुनाव में उपद्रव, अपराध व भय कायम करने वालों को अवैध असलहे सप्लाई किये जाने थे। एएसपी ने कहा कि गहन जांच की जा रही है, इससे सम्बन्धित अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की जांच टीम जुट गई है।

विशाल सिंह, संवाददाता