शादी से पहले पूछ लें पति से ये सवाल, जिंदगी होगी आसान

नई दिल्ली। शादी का सीजन चल रहा है और लोगों को शादी को देखकर कुछ लोगों को शादी करने का मूड हो जाता है, लेकिन शादी मूड से नहीं करनी चाहिए। शोदी तब करें जब आपको लगे कि आप पूरी तरह से शादी के लिए तैयार हैं क्योंकि शादी के बाद दोनो के जीवन में बड़ा बदलाव आता है। अगर आप शादी करने का मूड बना रहें हैं तो इन सवालों को अपने होने वाले पार्टनर से पहले ही पूछ लें।

 

आजकल लगभग सभी लड़कियों को काम करना पसंद हैं। वो घर का काम भी करती है, लेकिन फिर भी खुद को एक नई पहचान देना चाहती हैं। वैसे ऐसे पति बहुत कम हैं जो अपनी वाइफ को शादी के बाद काम करने के लिए मना करें, लेकिन फिर भी एक बार इस बारे में अपने पार्टनर से बात ज़रूर करें ताकि बाद में कोई गलतफहमी ना हो।

खाना-पीना जीवन का एक बड़ा सुख है। कई कपल्स के साथ देखा गया है कि उन्हें शादी के बाद अपने खाने पीने में बदलाव करना पड़ता है, जो कि गलत है।प्यार अपनी जगह है और सेहत अपनी जगह इसीलिए पार्टनर से ये बात भी क्लियर कर लें। अगर आप अपनी खुशियों को दबाएंगे तो अपने पार्टनर के साथ खुश नहीं रह पाएंगे।

लड़कों के साथ अक्सर देखा गया है कि वो अपनी गर्लफ्रेंड को तो छोटे कपड़ों में पसंद करते हैं, लेकिन बीवी को वो पूरे कपड़ों में ही देखना चाहते हैं।आजकल के कल्चर में वेस्टर्न कपड़े पहनना आम बात है।इस बात को आप शादी से पहले ही पार्टनर से क्लियर कर लें हां, थोड़ा आप भी ध्यान रखें कि शादी के बाद बोल्ड और ओवर एक्सपोज़ करने वाले कपड़े अवॉइड ही करें।

ऐसा हमेशा होता है कि शादी के बाद लड़कियां अपने लड़के दोस्तों से दूरी बना लेती हैं क्योंकि उनके पतियों को नहीं पसंद की वो किसी और से बात करें। अगर आपके होने वाले पति ऐसे ही हों तो थोड़ा सोच लें. साथ ही ये बात भी जान ले कि आपका अपने मेल फ्रेंड्स के साथ दोस्ती में आपके पार्टन को कोई दिक्कत तो नहीं है।