मैडम तुसाद म्यूजियम में आशा भोंसले

मुंबई। दिल्ली में खोले गए मैडम तुसाद संग्रहालय में अब आशा भोसले का स्टेचू भी सजने जा रहा है। संग्रहालय के बॉलीवुड म्यूजिक जोन में आशा भोसले का स्टेचू लगाया जाएगा जिसके लिए संग्रहालय के विशेषज्ञों की टीम ने मुंबई में स्टेचू के लिए आशा के साथ लंबा सेशन किया, जिसमें स्टेचू के लिए उनका नाप लिया गया।

स्टेचू लगाए जाने को लेकर आशा भोसले ने अपनी प्रतिक्रिया में इसे सम्मान बताते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने इस अनुभव को अभिभूत करने वाला कहा।

आशा ने सात दशकों के सफर के दौरान हिंदी और 20 अन्य भाषाओं में गाने गा चुकी हैं। आशा भोसले को सन् 2000 में दादासाहेब फाल्के और 2008 में केंद्र सरकार की ओर से पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।
लंदन और बैंकाक में भी मैडम तुसादे के संग्रहालय हैं, जहां बॉलीवुड की तमाम हस्तियों के स्टेचू लगे हुए हैं। इनमें अमिताभ बच्चन, माधुरी दिक्षित, श्रीदेवी, अनिल कपूर, सलमान खान, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर और आमिर खान के स्टेचू हैं। लंदन के म्यूजियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टेचू भी लगा हुआ है, जबकि दिल्ली के म्यूजियम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्टेचू भी है। अभी ये पता नहीं चला है कि आशा भोसले का स्टेचू कब तक लगने जा रहा है।