ओवर लोड ट्रकों को एआरटीओ ने किया सीज

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में चल रहे डग्गामार वाहनों को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सीज करना शुरू कर दिया है। एआरटीओ ने चेकिंग अभियान चलाकर पांच ओवरलोड ट्रकों को सीज किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी ट्रक हरदोई से दिल्ली जा रही थी वो भी बगैर परमिट लिए, जिसके कारण इन्हें सीज कर दिया गया है। बीती रात चले इस अभियान से अवैध रूप से चलने वाले वाहनों के स्वामियों में हड़कंप मच गया है और सभी वाहन मालिक अपनी अपनी जुगाड़ लगाने में जुटे रहे।

एआरटीओ ए के मिश्रा ने देहात कोतवाली क्षेत्र में हरदोई-सीतापुर रोड पर चेकिंग अभियान चलाकर ओवरलोड जा रहे हैं।5 ट्रकों को सीज कर देहात कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है। और वही लोनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरदोई से दिल्ली जा रही। डग्गामार बस को सीज कर लोनार थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। एआरटीओ एके मिश्रा ने बताया कि यह अभियान 24 तारीख से चल रहा है।

इसमें करीब एक दर्जन से ऊपर बसो को सीज भी किया जा चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि आगे भी अभियान ऐसे ही चलता रहेगा और डग्गामार वाहनों ऐसे ही अभियान के तहत सीज किया जाएगा। ताकि कोई व्यक्ति राजस्व को क्षति न पहुंचा सके।

 आशीष सिंह, संवाददाता