अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 3-0 से हराया

जोहानसबर्ग। महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल पूल बी के अपने अंतिम समूह चरण के मुकाबले में भारतीय टीम को अर्जेंटीना ने 3-0 से हरा दिया। विश्व की नंबर वन टीम अर्जेंटीना के लिए मैच के दूसरे मिनट में ही रोसिओ सांचेज ने गोल कर अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी। मारिया ग्रेनाटो ने 14 वें मिनट में ही गोल कर अर्जेंटीना को 2-0 से आगे कर दिया था।

Argentina defeated 3-0 women's hockey team
Argentina defeated

अर्जेंटीना खेल की शुरुआत से ही आक्रामक नजर आई और मैच के दूसरे मिनट में ही खिलाड़ी रोसिओ संचेज़ ने गोल कर भारत पर दवाब बना दिया। लेकिन बहुत जल्द ही मारिया ग्रेनाटो ने भारत की मोनिका को चकमा दे खेल के चौदवें मिनट में ही दूसरा गोल दागा और इस तरह पहले क्वार्टर में भारतीय टीम अर्जेंटीना से 2-0 से पीछे रही। मैच के 23 वें मिनट में भारत को एक पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन भारतीय टीम इसे गोल में तब्दील करने में असफल रही। इसके 2 मिनट बाद ही 25वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टीकार्नर मिला और नोएल बैरियनेववो ने इसे गोल में बदल कर अर्जेंटीना को 3-0 से बढ़त दिला दी। फिर पहले हॉफ की समाप्ती पर अर्जेंटीना 3-0 से आगे रहा।

 

वहीं, भारत ने गोलकीपर सविता को बैठाकर रजनी एटीमारपू मैदान में बुलाया। रजनी ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में 2 फाइन से बचाया जिससे अर्जेंटीना के बड़ें स्कोर से जीतने की उम्मीद धराशायी हो गई। इस हार से भारत चार अंको के साथ लीग में चौथे नंबर पर आ गया है और प्वांट्स टेबल में 12 अंक हासिल कर अर्जेंटीना लीग में टॉप पर है। मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। दूसरे हॉफ में भारतीय महिलाओं ने आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन अर्जेंटीना की रक्षापंक्ति को भेदने में नाकामयाब रहीं और मैच समाप्ती तक स्कोर 3-0 ही रहा और अर्जेंटीना ने यह मैच जीत लिया। भारतीय टीम 18 जुलाई को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।